Railway CLW Vacancy 2024 Apply Now

रेलवे लोकोमोटिव वर्क फैक्ट्री में 10वीं पास भर्ती 2024, नोटिफिकेशन जारी |

Railway CLW Vacancy 2024 Apply Now
Railway CLW Vacancy 2024 Apply Now

Railway CLW Vacancy 2024

रेलवे लोकोमोटिव वर्क फैक्ट्री में 10वीं पास भर्ती 2024, नोटिफिकेशन जारी

रेलवे लोकोमोटिव वर्क फैक्ट्री में बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन फार्म 18 अप्रैल 2024 तक जमा करवा सकते हैं इस आर्टिकल में भर्ती से संबंधित है संपूर्ण जानकारी नीचे दी जा रही है।

चितरंजन लोकोमोटिव वर्क फैक्ट्री द्वारा फीडर, टर्नर, मैकेनिस्ट, वेल्डर व अन्य रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म 27 मार्च 2024 से शुरू हो चुके हैं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरे जाएंगे।

यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा केवल शैक्षणिक की योग्यता के आधार पर की जा रही है अगर आप 10वीं पास हैं और रेलवे में नौकरी पान चाहते है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है भर्ती संबंधी योग्यता, आयुसीमा, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया व अन्य भर्ती संबंधित जानकारी आर्टिकल में नीचे दी जा रही है।

Important Dates

इन पदों पर आवेदन फार्म 27 मार्च 2024 से 18 अप्रैल 2024 तक किए जा सकते हैं आवेदन फॉर्म रेलवे लोकोमोटिव वर्क की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के किया जा सकता है।

Age Limits

रेलवे लोकोमोटिव वर्क के लिए न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष व अधिकतम 24 वर्ष निर्धारित हैं आयु 27 मार्च 2024 को आधार मान करके गणना की जाएगी, वहीं आयु में छूट आरक्षित वर्ग को नियमों के अनुसार दिया जाएगा।

रेलवे लोको फैक्ट्री भर्ती पदों की संख्या

रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर कुल 492 रिक्त पदों के लिए भर्ती की जा रही है जिसमें फिटर के 200 पद, टर्नर के 20 पद, मैकेनिस्ट के 56 पद, वेल्डर के 88 पद, इलेक्ट्रीशियन के 112 पद, एसी मैकेनिक के 04 पद और पेंटर के 12 पद शामिल है।

Educational Qualifications

रेलवे चितरंजन लोकोमोटिव वर्क फैक्ट्री के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना भी जरूरी है

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना लिखित परीक्षा केवल शैक्षिक की योग्यता जिसमें 10वीं व आईटीआई में प्राप्त अंकों की आधार पर मेरिट बनाकर के किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवार आवेदन फार्म भरते समय 10वीं और डिप्लोमा संबंधी अंक तालिका को जरूर अपलोड करें।

Railway CLW Vacancy 2024 Apply Form

रेलवे अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं आवेदन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भर सकते हैं इसके लिए निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करें:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट को ओपन करें।
  • इसके बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन में रेलवे लोकोमोटिव वर्क भर्ती लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म पर क्लिक करें
  • अब आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को ध्यान से भरें
  • अंत में आवेदन फार्म को सबमिट करने के बाद इसका प्रिंट आउट जरूर निकाल कर रखें

आवेदन लिंक

आवेदन फॉर्म लिंक Click here